Karka Rashifal 2020 Cancer Horoscope Predictions

Karka Rashifal 2020 Cancer Horoscope Predictions
आचार्य संदीप कटारिया एक प्रशिक्षित ज्योतिष विशेषज्ञ हैं और 25 सालो से वैदिक ज्योतिष, अंक ज्योतिष, लाल किताब आदि क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, प्रेम संबंध, वैवाहिक, स्वास्थ्य, तलाक, क़ानूनी झगडे आदि विषयों पर अनेक लोगों का अपने ज्योतिषीय ज्ञान और सुझावों से कल्याण कर चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए click करे

कर्क राशिफल के इस लेख में हम आपको बताएंगे वर्ष 2020 के सामान्य रुझान यानी कि General Trends, धन और व्यवसाय, घर परिवार, प्यार और वैवाहिक जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य, ज्योतिषीय उपाय, टिप्स, अनुकूल महीने और प्रतिकूल महीने | इसलिए आप कर्क राशि राशिफल 2020 – Karka Rashifal 2020 Cancer Horoscope Predictions लेख को पूरा जरूर पढ़े और साथ ही कर्क राशि कर्क राशि 2020 के राशिफल को वीडियो के माध्यम से देखने लिए यहाँ CLICK करे|

Karka Rashifal 2020 Cancer Horoscope Predictions

आइए विस्तार से जानते हैं कि कर्क राशिफल 2020 क्या नया ले कर आया है कर्क राशि के जातकों के लिए|

कर्क राशि के लिए 2020 में महत्वपूर्ण पूर्वानुमान | Cancer Horoscope 2020 General Trends

कर्क राशि के जातक इस साल धार्मिक और अच्छे आचरण वाले होंगे; हालाँकि कामकाज के मामलो, प्रेम के मामलो और पारिवारिक मामलो पर कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं। आइए इस बारे में विस्तार से बात करते है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार के अनुसार कैरियर, धन और व्यवसाय | Cancer Money, Finance and Career in 2020

कर्क राशि के कामकाजी जातक मई, जुलाई और अगस्त के महीनो के दौरान कैरियर को उचाईयो पर पाएंगे। हालाँकि साल की शुरुआत में कैरियर और पेशे से संबंधित मामलों को लेकर एक नियमित या औसत अवधि ही रहेगी।

कर्क राशि के जातक नौकरी में ट्रांसफर के Order के लिए भी तैयार रहें।

कर्क राशि के व्यापारी नए और लाभदायक काम की तलाश में होंगे और साल के दूसरे भाग में वह एक नया काम शुरू करने में सफल भी हो सकते हैं। और यह किसी बड़ी organization के सहयोग से संभव हो सकता है।

सप्तम भाव में बृहस्पतिजी और शनि देव जी की संयुक्त दृष्टि के कारण, 30 मार्च से जून के अंत तक, पार्टनरशिप कारोबार में प्रगति के मजबूत संकेत मिल रहे हैं। आप अपने पार्टनर के साथ व्यापार में प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट होंगे।

साथ ही एक self employed professional और business person के रूप में भी, आपको इस अवधि के दौरान आपको अपने काम-काज और profession से बढ़िया लाभ मिलने की संभावना है।

वित्तीय मामलों की तरफ देखे तो आप ज्यादातर मिलेजुले परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। मार्च के अंत तक, बृहस्पतिजी आपकी कुंडली में षष्टम भाव में होने के कारण, आपकी वित्तीय स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते है। इस दौरान अनचाहे खर्चो के कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो सकती है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन | Cancer Love, Relationship and Marriage in 2020

कर्क राशि के जो जातक विवाह करने के इच्छुक हैं, तो 30 मार्च से जून महीने तक आपके सप्तम भाव में बृहस्पतिजी और शनिदेव के गोचर के कारण विवाह की प्रबल संभावना बन सकती है। आपका जीवनसाथी आपके साथ बहुत खुश रहेगा। हालाँकि, 29 जून के बाद का समय थोड़ा कठिन भी हो सकता है, इसलिए अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताने का प्रयास करे।

साल 2020 में कर्क राशि के जातको का अपने partner के साथ आपसी प्यार कम हो सकता है और आपको इस पहलू पर काम करने की आवश्यकता होगी है। इस दौरान ध्यान रहे कि आप अपने पार्टनर के प्रति उदासीन नहीं हो जाए।

हालांकि, साल की शुरुआत में प्यार और रोमांस के मामले में अच्छी प्रगति रहेगी। जीवनसाथी के साथ रोमांस करने के आपको काफ़ी बढ़िया मौक़े मिलेंगे। इस दौरान आप दोनों के बीच प्यार की तीव्रता बहुत अधिक होगी।

कर्क राशि के जातको को मार्च से जून के महीनों में सावधान रहना होगा क्योंकि इस समय आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

कर्क राशि के single जातक यदि एक नया संबंध शुरू करने की सोच रहे है, तो किसी ख़ास के साथ आपकी मुलाकात का संकेत मिल रहा है।

यदि आप प्रेम संबंध में हैं या relationship में हैं, तो साल 2020 को प्रेम के मामलों के लिए औसत कहा जा सकता है। ध्यान रहे आप दोनों के बीच नियमित झगड़े या मतभेद के योग बन रहे हैं। इसके अलावा ऐसे हालात भी हो सकते हैं जब आपके पास अपने व्यवसाय या काम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण अपने साथी के लिए समय ही नहीं हो। यह कारण आप दोनों के बीच के झगड़े और बहस का कारण बन सकता है।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार घर परिवार

कर्क राशि के जातको के लिए यह साल पारिवारिक मुद्दों पर मिले जुले प्रभाव लेकर आ सकता है। इस दौरान शनि और राहु का गोचर आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित करेगा और इसलिए आपके पारिवारिक वातावरण में बहुत सामंजस्य नहीं होगा। घर का वातावरण कम अनुकूल और कम शांतिपूर्ण हो सकता है।

कर्क राशि के माता-पिता को अपने बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में चिंताएं या कुछ मुद्दे हो सकते हैं। इस दौरान आपके बच्चे शायद पूरी तरह से अपनी पढ़ाई पर ध्यान न दें पाए।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार शिक्षा और विध्यार्थी | Cancer 2020 Forecast for Students

कर्क राशि के विद्यार्थियों के लिए साल 2020 के राशिफल के अनुसार जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीने के दौरान उनकी शैक्षिक गतिविधियों के लिए समय ज्यादा अनुकूल नहीं हैं। इस प्रकार से जूनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों को अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए इन महीनों के दौरान कड़ी मेहनत करनी होगी।

हालांकि जरुरी नहीं है की साल के सभी महीने आपको अच्छा फल नहीं दे। साल की शुरुआत में, मंगल आपके पंचम भाव में होंगे, यह स्थान शिक्षा के graduate और post graduate के स्तर के बारे में दर्शाता है। यह उन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है जो अपनी शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों में अपना करियर बनाने जा रहे हैं। उन्हें इस साल अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मंगल आपके दशम भाव का स्वामी है। इसी तरह सितंबर के मध्य से अक्टूबर के अंत तक, आपको हर उन मामलो में सफलता मिल सकती है जिसे आप अपने दिल और दिमाग से करते हैं।

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य | Cancer Health Forecast during 2020

30 मार्च तक, कुछ कर्क राशि के जातक पेट संबंधी समस्याओं से परेशान हो सकते हैं क्योंकि इस दौरान बृहस्पति जी आपके षष्टम भाव में और एक उग्र राशि में विराजमान होंगे। 30 मार्च से जून महीने के अंत के दौरान बृहस्पति जी और शनिदेव दोनों आपके लग्न को प्रभावित करेंगे, इसलिए इस अवधि में आपके स्वास्थ्य में जल्द ही सुधार देखा जा सकता है।

29 जून के बाद बृहस्पति फिर से षष्टम भाव को गोचर करेंगे। इसलिए, आपको नवंबर महीने के अंत तक बहुत सावधान रहना होगा।

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुल मिलाकर, यह वर्ष अच्छा नहीं हो सकता है, क्योंकि केतु भी आपके षष्टम भाव में सितंबर तक होगा और यह आपके लिए स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं पैदा कर सकता है।

कर्क राशि के जातको के लिए TIPS and Advice for Cancer Natives

  • खासतौर से 30 मार्च तक, कोई भी जोखिम वाले कार्य में निवेश नही करें या किसी को पैसे उधार न दें
  • कर्क राशि के जातको को धन के मामलों में पूरे साल सतर्क रहना ही उचित होगा
  • मार्च से जून के महीनों के दौरान, अपने life partner के साथ किसी भी तरह की बहस में पड़ने से बचें।

कर्क राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए ज्योतिषीय उपाय

कर्क राशि के जातको के लिए इस साल के लिए ज्योतिषीय उपाय है:

  • शिक्षकों और बड़ों को सम्मान दे
  • महिलाओं और बच्चों के प्रति दया भाव रखें
  • अपने आस पास पक्षियों और जानवरों को खिलाएं

कर्क राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए अनुकूल महीने

साल 2020 में कर्क राशि के जातको के लिए अनुकूल महीने है जून, जुलाई अगस्त, और सितंबर

कर्क राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए चुनौतीपूर्ण भरे महीने

साल 2020 में आपके लिए जो महीने अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकते है वह है जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल, अक्टूबर और दिसंबर

Video: Karka Rashifal 2020 Cancer Horoscope Predictions | कर्क राशि राशिफल 2020 | भविष्यवाणियाँ 2020 | ज्योतिषफल 2020

ज्योतिष आचार्य संदीप कटारिया से अपनी कुंडली का विश्लेषण और परामर्श करने के लिए समय लेने के लिए संपर्क करें:
Phone : +91 011 43022692 and +91 011 43022693 Mobile: +91 9873372726
कार्यालय में संपर्क करने का समय सुबह 10:00 से शाम 6:00 तक सोमवार से शनिवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *