Personality Traits of People Born on Friday

Personality Traits of People Born on Friday
आचार्य संदीप कटारिया एक प्रशिक्षित ज्योतिष विशेषज्ञ हैं और 25 सालो से वैदिक ज्योतिष, अंक ज्योतिष, लाल किताब आदि क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, प्रेम संबंध, वैवाहिक, स्वास्थ्य, तलाक, क़ानूनी झगडे आदि विषयों पर अनेक लोगों का अपने ज्योतिषीय ज्ञान और सुझावों से कल्याण कर चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए click करे

ज्योतिष में प्रत्येक दिन का अपना अलग महत्त्व होता है, उसी तरह से सभी लोगो के जन्म वाले दिन से व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता हैं| ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति का जन्म जिस दिन होता है उस दिन का मुख्य ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य आदि पर प्रभाव डालते है| इस लेख में कैसे होते है शुक्रवार को जन्मे लोग यानी की Personality Traits of People Born on Friday के बारे में विस्तार से जानेंगे| इसे बारे में अगर आप वीडियो भी देखना चाहते है तो यहाँ Click करे |

Personality Traits of People Born on Friday

हमारी जिंदगी ग्रहो और सितारों से जुड़ी हुई है। प्रत्येक ग्रह हमारे जीवन के एक या एक से अधिक पहलुओं को प्रभावित करता है। ग्रहों का हमारे जीवन पर असर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों रूप में होता है। क्या आप जानते हैं हमें प्राप्त होने वाले सुख और दुख, नौ ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करते हैं। सभी ग्रहों के शुभ-अशुभ फल होते हैं।

वैसे तो भगवान का बनाया हर दिन शुभ होते है और साथ ही साथ भगवान इन  दिनों को कुछ न कुछ खास विशेषताए भी प्रदान की है।  ज्योतिष विज्ञान में भी प्रत्येक दिन का अपना अलग अलग महत्व बताया गया है।

इसी तरह से जिस दिन व्यक्ति जन्म लेता है उस दिन से सम्बंधित ग्रह जातक के ऊपर अपना प्रभाव तदनुसार डालता है। चाहे यह प्रभाव अच्छा होगा या बुरा।

शुक्र द्वारा प्रभावित शुक्रवार को जन्मे लोगो के बारे में की कैसा होता है व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, शारीरिक बनावट, कैरियर, दोस्ती, प्रेम संबंध, शुभ दिन, शुभ रंग, शुभ तिथियां इत्यादि ।

शुक्रवार को जन्मे लोगो की शारीरिक बनावट

जिन लोगों का जन्म शुक्रवार के दिन होता है शुक्र ग्रह का प्रभाव रहता है और इन पर देवी लक्ष्मी जी की भी कृपा बनी रहती है। इसलिए इस दिन जन्म लेने वाले जातक भौतिक सुख-सुविधाओं के आदी और नए नए शौक रखते है ।

शुक्रवार को जन्मे जातकों का रंग गोरा होता है और यह लोग बहुत आकर्षक भी होते हैं। सजना सवरना इन्हें काफी पसंद होता है। इस दिन जन्मे जातक बहुत बुद्धिमान, सहनशील, कुछ भावुक और जिंदादिल होते हैं। यह दुसरो की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है।

यह लोग अपनी सुंदरता और ज्ञान के कारण दूसरों को बहुत जल्दी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते है। इनकी personality बहुत अच्छी होती होता है। ये कुछ ज्यादा ही romantic व्यक्तित्व के धनी होते है। ये काफी चतुर भी होते हैं।

शुक्रवार को जन्मे लोगो का करियर

शुक्रवार को जन्मे जातको को अपनी तारीफ़ सुनना बहुत पसंद होता है इसलिए यह लोग अपने काम को पूरी लगन के साथ पूरा करते है। यह लोग अपने कार्यालय में सभी की प्रशंसा का पात्र होते है। शुक्रवार के दिन जन्मे जातको में अनेक कौशल होते हैं । यह लोग जो भी कार्य शुरू करते है उसे बहुत जल्दी सीख लेते है।

इस दिन जन्मे जातक कागज, कपडे, रंग सम्बंधी काम, सॉफ्टवेयर से जुडे हुये काम, डिजाइन, फैसन, कला, साहित्य, पर्यटन से जुड़ा क्षेत्र, मनोचिकित्समक, ज्वे लरी से जुड़े व्यवसाय और फिल्म इंडस्ट्री के क्षेत्र में बहुत सफलता पाते  है। यह जो भी काम करते है उसे बहुत ही अच्छे तरीके से पूरा करते है।

दोस्त, प्रेम संबंध और विवाहिक जीवन

शुक्रवार के दिन पैदा हुए अधिकतर जातक के प्रेम सम्बंध बन सकते हैं। इनकी चंचलता के कारण इनके प्रेम सम्बंध स्थायी नही रह पाते हैं।

यह लोग जिससे भी प्रेम करते है उसके प्रति ईमानदार होते हैं। परन्तु कई बार अपनी कुछ आदतों की वजह से रिश्तो दरार आ जाती है। इनके मीठे और चतुर व्यवहार से रिश्तो में आई कड़वाहट दूर भी बहुत जल्दी हो जाती है। इनका दाम्पत्य जीवन बेहद खुशहाल होता है।

शुक्रवार को जन्मे लोगो का स्वास्थ्य

शुक्रवार के दिन जन्मे जातकों को ज्यादातर शुगर, आँखों से सम्बंधित, पीलिया, कुष्ट रोग, गले के रोग, बुखार आदि रोगो ग्रस्त हो सकते है।

बदलते मौसम के दौरान इन्हें अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए, क्योंकि सर्दी-जुकाम इन्हें जल्दी होता है । वृद्धावस्था में आकर जोड़ों में दर्द और हड्डियों में पीड़ा की समस्याए आ सकती है इसलिए हमेशा अपनी सेहत का हमेशा ध्यान रखे और इन बीमारियों में लापरवाही नहीं दिखाए।

शुक्रवार को जन्मे लोगो के लिए सलाह

  • दुसरो के बहस या झगड़ो के बीच में भी इन्हें नहीं आना चाहिए।
  • शुक्रवार को जन्मे लोगों को ऐसी बातो से बचना चाहिए जिससे उन्हें भविष्य में लड़ाई झगड़ो का सामना करना पड़े।

शुक्रवार को जन्मे लोगो का शुभ अंक:

7

शुक्रवार को जन्मे लोगो का शुभ रंग:

गुलाबी, लाल, नारंगी

शुक्रवार को जन्मे लोगो का शुभ दिन:

बुधवार, शुक्रवार

Video: कैसे होते है शुक्रवार को जन्मे लोग Personality Traits of People Born on Friday

उपयोगी लिंक || Useful Links

कैसे होते है रविवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Sunday
कैसे होते है सोमवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Monday
कैसे होते है मंगलवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Tuesday
कैसे होते है बुधवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Wednesday
कैसे होते है गुरूवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Thursday
कैसे होते है शनिवार को जन्मे लोग || Personality Traits of People Born on Saturday

ज्योतिष आचार्य संदीप कटारिया से अपनी कुंडली का विश्लेषण और परामर्श करने के लिए समय लेने के लिए संपर्क करें:
Phone : +91 011 43022692 and +91 011 43022693 Mobile: +91 9873372726
कार्यालय में संपर्क करने का समय सुबह 10:00 से शाम 6:00 तक सोमवार से शनिवार

1 comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *