Tula Rashifal 2020 Libra Horoscope Predictions

Tula Rashifal 2020 Libra Horoscope Predictions
आचार्य संदीप कटारिया एक प्रशिक्षित ज्योतिष विशेषज्ञ हैं और 25 सालो से वैदिक ज्योतिष, अंक ज्योतिष, लाल किताब आदि क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, प्रेम संबंध, वैवाहिक, स्वास्थ्य, तलाक, क़ानूनी झगडे आदि विषयों पर अनेक लोगों का अपने ज्योतिषीय ज्ञान और सुझावों से कल्याण कर चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए click करे

तुला राशिफल के इस लेख में हम आपको बताएंगे वर्ष 2020 के सामान्य रुझान यानी कि General Trends, धन और व्यवसाय, घर परिवार, प्यार और वैवाहिक जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य, ज्योतिषीय उपाय, टिप्स, अनुकूल महीने और प्रतिकूल महीने | इसलिए आप तुला राशि राशिफल 2020 – Tula Rashifal 2020 Libra Horoscope Predictions लेख को पूरा जरूर पढ़े और साथ ही तुला राशि तुला राशि 2020 के राशिफल को वीडियो के माध्यम से देखने लिए यहाँ CLICK करे|

Tula Rashifal 2020 Libra Horoscope Predictions

आइए विस्तार से जानते हैं कि तुला राशिफल 2020 क्या नया ले कर आया है तुला राशि के जातकों के लिए|

तुला राशि के लिए 2020 में महत्वपूर्ण पूर्वानुमान | Libra Horoscope 2020 General Trends

तुला राशिफल 2020 में ग्रहों का गोचर संकेत दे रहा है कि इस साल आपका जीवन आसान और काफी हद तक सामान्य ही रहेगा।

पिछले कुछ वर्षों की तुलना में, आपके पास पहले से कम जिम्मेदारियां होगी और आप जीवन में जो भी करना चाहते है उसके लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आप अपने शौक के लिए अच्छा समय दे पाएंगे और इससे आपको बहुत खुशी भी मिलेगी।

साथ ही साल 2020 तुला राशि के जातको को self development और रिश्तों को बेहतर बनाने के बढ़िया अवसर देगा।

वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही तुला राशि के जातको को बेहतर स्वास्थ्य, विरोधियो पर जीत और कर्ज से राहत आदि जैसे मामलों पर अनुकूल परिणाम मिल सकते है।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार के अनुसार कैरियर, धन और व्यवसाय | Libra Money, Finance and Career in 2020

साल 2020 में तुला राशि के जातक अपना ध्यान यानि कि focus अधिक क्रियाशील होने और लगन से काम करने पर रखेंगे। इस साल आप अपने शौक को पूरा करने का भी आनंद उठा सकते है। कुल मिलाकर आपकी कार्यशैली (work style) आपको साल 2020 में काफी व्यस्त रखेगी, लेकिन आप इस दौरान बहुत खुश भी रहेंगे!

तुला राशि के जो जातक इस दौरान बीच बीच में break लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए परेशान नहीं होना चाहिए। क्योकि आप इसके हकदार हैं और आपको इसकी आवश्यकता भी होगी।

यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको कार्यस्थल पर सहकर्मियों और seniors का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान salary और promotions में बढ़ोतरी की संभावना रहेगी।

इस साल तुला राशि के जातको के लिए जून, जुलाई और अगस्त के महीनों के दौरान आपका कैरियर सबसे बेहतर स्थिति में रहने की संभावना होगी।

यदि आप business person हैं या फिर self employed हैं, तो आपके लिए अकेले काम करने से बेहतर टीम के साथ मिलकर काम करना उत्तम होगा। टीम के साथ काम करने से आपको कम समय में अधिक काम करने में मदद मिल सकती है।

इस साल तुला राशि के जातको के धन और finances की बात करे, तो finances इस साल की पहली तिमाही के दौरान बहुत बढ़िया नहीं दिख रहा है।

लेकिन आपको अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्योकि आपकी आय में वृद्धि हो सकती। कुछ तुला राशियों के जातको के लिए इस साल आय बढ़ाने के कई अच्छे अवसर मिल सकते है।

लेकिन इस दौरान कुछ बड़े खर्चों से भी आपको निपटना पड़ सकता है, जो आपके बजट को बिगाड़ भी सकता है। इसलिए, जब आपके पास अधिक धन हो जाए, तो उसे खर्च करने के बजाए, बचाने की कोशिश करें, लेकिन आप छोटे छोटे पलो का आनंद लेकर खुद को संतुष्ट भी रखे।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन | Libra Love, Relationship and Marriage in 2020

तुला राशि 2020 का राशिफल संकेत दे रहा है कि अगर आपको पिछले कुछ समय से relationship में मामले में कोई समस्या चली आ रही है, तो यह साल आपके relationship के लिए पहले से बेहतर हो सकता है। इस साल आपके relationship में टकराव की संभावना कम ही होगी। किसी भी तरह के हंगामे के लिए लगभग कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है| आपके relationship में मधुरता के लिए उच्च संभावनाएं हैं।

तुला राशि के जातको को यह सुनिश्चित करना होगा कि पहले की गलतियों को आप दोबारा नहीं दोहराए। अगर आप अपनी पिछली गलतियों से सीख लेते है तो इस साल आपको अपने relationship को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इस दौरान पार्टनर के प्रति आपका प्रेम प्रदर्शन कम रहेगा। इसलिए, आपको अपने पार्टनर की अधिक देखभाल, प्यार और स्नेह व्यक्त करना चाहिए।

यदि आप प्रेम संबंध में अभी अभी आए हैं, तो आपको अपने पार्टनर को अनुचित रूप से हावी न होने दें।

तुला राशि के जो जातक अविवाहित हैं और एक बेहतर पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसे व्यक्ति के लिए समझौता न करें, जिससे आप लंबे समय से खुश नहीं रह सकते हैं।

सामान्य तौर तुला राशि के जातको का इस साल लव लाइफ पर बेहतर नियंत्रण रहेगा।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार घर परिवार

तुला राशि के परिवार की बात करे तो इस साल ग्रहों के योग से पता चलता है कि आपके पास अच्छी social life होगी और आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस समय का भरपूर आनंद लेंगे। आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी भी देखने को मिल सकती है।

आप सभी का ध्यान रखेंगे। सौभाग्य से, तुला राशि के जातको के लिए साल 2020 में पारिवारिक समस्याओं की संभावना नहीं है। इसलिए जीवन का पूरा आनंद लें।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार शिक्षा और विध्यार्थी | Libra 2020 Forecast for Students

इस साल जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर महीनो के दौरान शिक्षा के मामले अच्छे रहने वाले है। कॉलेज और विश्वविद्यालय के विद्यार्थी इन महीनों को अधिक अनुकूल और बेहतर पाएंगे।

जो लोग शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उन्हें कुछ सफलता मिल सकती है।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य | Libra Health Forecast during 2020

तुला राशि के जातको के लिए साल की पहली तिमाही के बाद स्वास्थ्य का स्तर काफी बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए आपको स्वस्थ और पोषक भोजन ग्रहण करना अच्छा होगा।

आपके लिए बेहतर होगा कि आप सात्विक आहार का सेवन करें और स्वास्थ्य को ख़राब करने वाले भोजन से बचें। जब sugary drinks और fatty foods की बात हो तो आप लालच में नहीं आए। इसके अलावा आप नियमित रूप से व्यायाम करें और अपने आहार विशेषज्ञ की सलाह भी जरूर लें।

तुला राशि के जातको के लिए TIPS and Advice for Libra Natives

इस साल आपके लिए Tips and advice है की आप

  • अपने कार्यस्थल पर team work को अधिक प्राथमिकता दें
  • इस दौरान आपको पिछले बुरे अनुभवों को भूल जाना चाहिए जो आपकी निजी जिंन्दगी में हुए हैं और उन लोगों को क्षमा करें, जिन्होंने आपके साथ गलत किया

तुला राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए ज्योतिषीय उपाय

तुला राशि के जातको के लिए इस साल के लिए ज्योतिषीय उपाय है :

  • गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें।
  • अपने colleagues के साथ अच्छा व्यवहार करें।
  • अपने जीवनसाथी की सराहना करें
  • चींटियों को आटा दें।
  • देवी माँ के प्रतिनिधियों के रूप में युवा लड़कियों का आशीर्वाद प्राप्त करे।

तुला राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए अनुकूल महीने

साल 2020 में तुला राशि के जातको के लिए अनुकूल महीने है जून, जुलाई, अगस्त और सितम्बर

तुला राशि के जातको के लिए साल 2020 के लिए चुनौतीपूर्ण भरे महीने

साल 2020 में आपके लिए जो महीने अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकते है वह है फ़रवरी, मार्च, अप्रैल, अक्टूबर नवंबर और दिसंबर

Video: Tula Rashifal 2020 Libra Horoscope Predictions | तुला राशि राशिफल 2020 | भविष्यवाणियाँ 2020 | ज्योतिषफल 2020

ज्योतिष आचार्य संदीप कटारिया से अपनी कुंडली का विश्लेषण और परामर्श करने के लिए समय लेने के लिए संपर्क करें:
Phone : +91 011 43022692 and +91 011 43022693 Mobile: +91 9873372726
कार्यालय में संपर्क करने का समय सुबह 10:00 से शाम 6:00 तक सोमवार से शनिवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *